Rajasthan: राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, स्कूलों में मां सरस्वती की मूर्ति न होने पर लिया जाएगा एक्शन, ड्रेस कोड भी होगा लागू

Rajasthan News: जयपुर में शुरू हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सभी धर्म के छात्रों पर सामान्य ड्रेस कोड लागू करने का ऐलान किया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Rajasthan Hijab Controversy: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि, सभी सरकारी स्कूलों में हर धर्म के छात्र के लिए समान ड्रेस लागू करने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि, अगर किसी स्कूल में मां सरस्वती की मूर्ति नहीं होगी तो उस स्कूल के खिलाफ एक्शन भी लिया जाएगा. 

सभी सरकारी स्कूलों में लागू होगा ड्रेस कोड-

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर मंगलवार को ऐलान किया है कि, स्कूल में जो हाल बने हैं उसको लेकर जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि, किसी भी स्कूल में किसी भी तरह का धर्मांतरण नहीं किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि, जिस भी स्कूल में माता सरस्वती की मूर्ति या फोटो नहीं होगी उस स्कूल के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

क्या है मामला-

दरअसल, सोमवार को मुस्लिम समाज की छात्राओं ने विधायक बालमुकुंद आचार्य पर गंभीर आरोप लगाया है. मुस्लिम छात्राओं विधायक ने आरोप लगाया कि, एनुअल फंक्शन के मौके पर स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य को बुलाया गया था. इस दौरान उन्होंने हिजाब को लेकर विवादास्पद बातें कही है. यही नहीं छात्राओं ने ये बीजेपी विधायक पर ये भी आरोप लगाया है कि, वे धार्मिक नारे भी लगवाए जो कि हमें कतई मंजूर नहीं है.

हिंदू छात्राओं ने विधायक पर लगे सभी आरोप को किया खारिज-

हवामहल सीट से भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर गंभीर आरोप लगाएं थे. इस बीच आज यानी मंगलवार को हिंदू समाज की छात्राएं भी सामने आई और विधायक पर लगे आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि, हर शुक्रवार को स्कूल में हाथ फैलाकर प्रार्थना कराई जाती है और स्कूल में एक मस्जिद भी है.

calender
30 January 2024, 05:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो