UP Politics: सपा ब्राह्मण सम्मेलन में उठा स्वामी प्रसाद मौर्य का हिंदू विरोधी भाषण का मुद्दा, अखिलेश बोले- अंकुश लगाया जाएगा

UP Politics: लोकसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टियों ने पिछड़ों और दलितों के साथ अगड़े समाज के लोगों को भी अपने पाले में लाने के लिए ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किया है, इस कार्यक्रम में कई अहम मुद्दों पर विचार किया गया.

Sachin
Sachin

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने जातीय समीकरण को संतुलित करने के लिए पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) का नारा दे रखा है. लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव की चुनौतियों को देखते हुए सपा अगड़ा को भी जोड़ने में जुट गई है. इसी कड़ी में सपा ने एक ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित कर रही है. एक दिन पहले ही कन्नौज से आए लखनऊ में सपा मुख्यालय में महा ब्राह्मण पंचायत का सम्मेलन हुआ. जिसमें शामिल होने के लिए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पहुंचे. 

सपा ब्राह्मण सभा में उठा हिंदू धर्म का मुद्दा

इस सम्मेलन में ब्राह्मणों की ओर से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का भी मुद्दा उठा था, हिंदू धर्म और रामचरितमानस जैसे धार्मिक आस्था के मुद्दे पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने बयान देकर काफी चर्चाओं में बने हुए हैं. अब ब्राह्मण समाज और सपा प्रबुद्ध सभा की राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का और कार्यकर्ताओं ने बिना किसी के नाम लिए ही अपनी आपत्ति दर्ज करवाई है. साथ ही ऐसे बयानों पर रोक लगाने की मांग की है. जब यह मुद्दा उठाया गया तो इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे. 

अखिलेश यादव ने अंकुश लगाने की कही बात 

अखिलेश यादव ने कहा कि इस तरह के बयानों पर अंकुश लगाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को नसीहत दी है कि इस तरह के बयानों पर अंकुश लगाए जाएं ताकि समाज में किसी तरह का मनभेद न हो. बता दें कि अखिलेश यादव पहले भी अपने नेताओं को कह चुके हैं कि वह जाति और धर्म पर टिप्पणी करने से बचें. लेकिन इसका कुछ खास असर होता हुआ नहीं दिखाई देता है. साथ ही सपा के कई ब्राह्मण नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों से नाराजगी भी जाहिर करते रहते हैं. 

एक बार फिर चर्चाओं में आए स्वामी प्रसाद 

आपको मालूम हो कि रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान देकर स्वामी प्रसाद मौर्य का चर्चाओं में रहे थे. अगस्त माह में मौर्य ने सोशल साइट एक्स पर वीडियो जारी कर कहा कि ब्राह्मणवाद की जड़े काफी गहरी हैं और समाज में सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद भी है. 

calender
25 December 2023, 10:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो