UP News: तीन स्थानों की मांग वाले बयान पर अखिलेश ने BJP को बताया कौरव, कांग्रेस को लेकर कह डाली ये बात

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काशी, मथुरा और अयोध्या वाले बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि, मुख्यमंत्री को इस तरह को कोई बयान नहीं देना चाहिए.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के तीन स्थानों की मांग वाले बयान पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि "मुख्यमंत्री संविधान से बंधे हैं. उन्हें ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए जो सीएम के रूप में ली गई उनकी शपथ के अनुरूप न हो." 

अभी नहीं पता कौन कौरव हैं और कौन पांडव: अखिलेश

आगे उन्होंने कहा कि, "अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कौरव कौन हैं और पांडव कौन हैं. कौरव संख्या में अधिक थे. बीजेपी कहती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. हमने महाभारत में पढ़ा है कि जिनके पास सबसे बड़ी सेना थी कौरव थे. जीत उनकी होगी जिनके पक्ष में भगवान हैं."

सीट बंटवारे पर बोले अखिलेश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा और सपा-कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, 'जब यात्रा यहां होगी तो जो भी होगा सब देखेंगे. गठबंधन जीत के आधार पर होगा. हम जल्द ही पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा उम्मीदवार जारी करेंगे."

वाराणसी में राहुल गांधी के बयान पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, "मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि कुछ लोग सिर्फ सर्टिफिकेट से पिछड़े होते हैं, जन्म से नहीं..."

ज्ञानवापी मामले पर बोले अखिलेश यादव

ज्ञानवापी मामले पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, ''हम सब संविधान से बंधे हैं. संविधान हमें अधिकार देता है. सरकार चालाकी करती है. क्या हम किसी का अधिकार छीन सकते हैं? अगर कोई अदालत कोई आदेश देती है.'' क्या इसका मतलब यह है कि हमारे अधिकार छीन लिए जाएंगे? संविधान हमें अपनी बात रखने का अधिकार देता है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में अदालत न्याय करेगी.''

calender
08 February 2024, 04:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो