भतीजे की जगह खुद मैदान में क्यों उतरे अखिलेश, जानिए क्या थी मजबूरी?

लोकसभा चुनाव में यूपी की समाजवादी पार्टी कई दिनों से काफी चर्चा में बनी हुई है. इसकी वजह है बार बार बदलती लिस्ट और उम्मीदवारों के नाम. इस चुनाव सपा ने कई बार प्रत्याशी बदले. अब एक बार फिर से सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने भातीजे तेज प्रताप का टिकट काट दिया है. अब वे खुद कन्नोज सीट से चुनाव लड़ रहे है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

लोकसभा चुनाव में यूपी की समाजवादी पार्टी कई दिनों से काफी चर्चा में बनी हुई है. इसकी वजह है बार बार बदलती लिस्ट और उम्मीदवारों के नाम. इस चुनाव सपा ने कई बार प्रत्याशी बदले. अब एक बार फिर से सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने भातीजे तेज प्रताप का टिकट काट दिया है. अब वे खुद कन्नोज सीट से चुनाव लड़ रहे है. दरअसल 2 दिन पहले ही लालु प्रसाद यादव के दमाद तेज प्रताप यादव को कन्नोज सीट से प्रत्याशी बनाया गया था. 24 अप्रैल को कन्नौज सीट से उनका नॉमिनेशन भी दाखिल होने वाला था, लेकिन अब उनका नामांकन टल गया है. अब खबर है कि सपा ने कन्नौज सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. 

तेज प्रताप की जगह अखिलेश यादव खुद लड़ेगे चुनाव

मिली जानकारी के मुताबिक अब कन्नोज सीट से तेज प्रताप की जगह सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद चुनाव लडने वाले हैं. इस बात का ऐलान राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने किया है. इस दौरान रामगोपाल यादव ने कहा है कि अखिलेश यादव कन्नौज से ही चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश 25 अप्रैल की दोपहर कन्नौज सीट से नामांकन करेंगे. अब सवाल ये उठता है कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि अखिलेश यादव को बार बार अपने उम्मीदवार बदलने की नौबत आ रही है. आइए आपको बताते हैं कि किन-किन सीटों से अखिलेश यादव ने कितनी बार प्रत्याशी बदले हैं.

इन सीटों पर बदले जा चुके हैं उम्मीदवार

बता दें इससे पहले सपा ने पश्चिमी यूपी जैसे बदायूं, मेरठ, मोरादाबाद, मिश्रिख, गौतमबुद्ध नगर सीट से भी उम्मीदवार का बदलाव किया है. अब कन्नौज से उम्मीदवार बदलने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. सवाल ये उठ रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के रण में कन्नौज सीट से क्यों अखिलेश यादव को खुद उतरना पड़ रहा है और क्यों तेज प्रताप को उम्मीदवारी के ऐलान के 48 घंटे के भीतर ही हटाने की नौबत आ गई?

क्यों कटा तेज प्रताप का टिकट

अखिलेश यादव की भतीजे  तेज प्रताप यादव को टिकट देने के बाद से ही सपा की लोकल यूनिट इस फैसले का विरोध कर रही थी.जिसके बाद कन्नौज के सपा नेताओं का एक डेलिगेशन पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने पहुंच गया. यहां पर नेताऐं ने अखिलेश को कार्यकर्ताओं की नाखुशी के बारे में बताया. साथ ही मांग की कि इस बार के चुनाव में वह खुद सपा प्रमुख उतरे. इन नेताओं का कहना कि बड़ी आबादी ने तेज का नाम तक नहीं सुना है. साथ ही यहां के नेता किसी भी सूरत में पार्टी की स्थिति कन्नौज से कमजोर होने देने का मौका नहीं चाहते. 
 

calender
24 April 2024, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो