इस्तीफा देने के लिए तैयार WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह, प्रदर्शकारी पहलवानों के सामने रखी ये शर्त

महिला पहलवानों के भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस FIR दर्ज कर चुकी है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर इस्तीफा देने से प्रदर्शन खत्म हो जाता है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को राजीनिक करार दिया है। बृजभूषण सिंह ने कहा कि "पहलवानों का प्रदर्शन राजनीति है। पहलवान कांग्रेस और विपक्षी दलों के हाथों का खिलौना बन गए हैं। इस्तीफा उनका उद्देश्य नहीं है, उनका उद्देश्य राजनीति है।" उन्होंने कहा कि "अगर WFI अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से प्रदर्शन खत्म हो जाता है तो वो इसके लिए तैयार है।" 

बृजभूषण सिंह ने कहा कि उन्हें FIR की कॉपी नहीं मिली है, जैसा कि बजरंग पुनिया ने दावा किया। दरअसल, अध्यक्ष का यह बयान महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद FIR दर्ज होने के बाद आया है। बृजभूषण ने कहा कि "अगर मेरे इस्तीफे से पहलवान घर चले जाते हैं, आराम से सोते हैं तो मुझे कोई इससे कोई दिक्कत नहीं है।"

बता दें कि उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर राजधानी दिल्ली में पहलवानों प्रदर्शन जारी है। रविवार को धरने के आठवें दिन भी पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना जारी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली पुलिस बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है। वहीं धरने पर बैठे पहलवानों का कहना है कि जब तक पुलिस बृजभूषण को जेल में नहीं डालती तब तक वे अपना धरना खत्म नहीं करेंगे। 

इसके पहले बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा था कि 'वे किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार है। इस्तीफा देना बड़ी बात नहीं है मगर अपराधी बनकर नहीं। मैं शुरूआत से ही कह रहा हूं कि पहलवानों के प्रदर्शन में देश के कुछ उद्योगपतियों, जिनको मुझसे कष्ट है और कांग्रेस का हाथ है।'

calender
30 April 2023, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो