एक बार फिर दहला पाकिस्तान, इलेक्शन से पहले चुनाव आयोग दफ्तर के बाहर धमाका!

Pakistan News: रिपोर्ट में कराची पुलिस के हवाले से कहा गया है कि बम निरोधक दस्ते को विस्फोट स्थल पर बुलाया गया है. विस्फोट के कराण का अभी पता नहीं चल पाया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • इलेक्शन से पहले चुनाव आयोग दफ्तर के बाहर धमाका
  • चुनाव आयोग ने मांगी धमाके की रिपोर्ट

Pakistan News: पाकिस्तान में फरवरी के महीने में ही आम चुनाव होने वाले हैं. इलेक्शन से कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान में धमाका हुआ है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को कराची में पाकिस्तान के चुनाव आयोग कार्यालय के पास एक धमाका हुआ. सूत्रों के हवाले से बताया गया कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. विस्फोटक सामग्री कराची में चुनाव पैनल कार्यालय के निकट एक शॉपिंग बैग में रखी गई थी. 

चुनाव आयोग दफ्तर के बाहर धमाका 

पाकिस्तान पुलिस के सूत्रों ने बताया कि 'विस्फोटक सामग्री कराची के रेड जोन इलाके में ईसीपी दफ्तर की दीवार के पास एक शॉपिंग बैग में रखी थी. बम निरोधक दस्ते ने रिपोर्ट में कहा कि ईसीपी ऑफिस के बाहर जो धमाका हुआ उसमें 400 ग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही रिपोर्ट में धमाके वाली जगह से टाइम डिवाइस और 12 वोल्ट की बैटरी मिलने की बात भी कही गई. हालांकि अभी तक धमाके की वजह का पता नहीं चल पाया है. 

ये भी पढ़ें...भारतीय नौसेना ने बचाई 8 पाकिस्तानियों की जान, ईरानी नागरिकों को ऐसे कराया मुक्त

गुरुवार को हुई थी मीटिंग 

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने बढ़ती चुनाव संबंधी हिंसा और सुरक्षा चुनौतियों पर चर्चा के लिए गुरुवार को एक बैठक बुलाई थी. पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस बैठक के बाद कहा था कि 'चुनावों से पहले, चुनाव आयोग ने चुनाव संबंधी बढ़ती सुरक्षा चुनौतियों पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई थी.  8 फरवरी का चुनाव समय पर ही कराया जाएगा. सुरक्षा चुनौतियों के बावजूद ईसीपी पूरी तरह से तैयार है.' 

पाकिस्तान में कब हैं मतदान?

पाकिस्तान में 8 फरवरी को मतदान होने हैं, ऐसे में सुरक्षा बल और अधिकारी आम चुनाव से पहले शांति बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं. पाकिस्तान में 16वीं नेशनल असेंबली के सदस्यों को चुनने के लिए मतदान कराया जाएगा. 

calender
03 February 2024, 10:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो