Madhya Pradesh: मटर की खेती के आड़ में चल रही थी गांजे की उपज, कई किलो माल के साथ आरोपी गिरफ्तार

Madhya Pradesh: मटर के साथ गांजे की खेती करने वाले आरोपी को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत अदालत में पेश कर दिया है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • खेत में मटर उपजाने की आड़ में गांजे का पौधा लगा रखा था.
  • पुलिस ने खेत से गांजे के पौधों की संख्या करीब 3387 निकाली.

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के डिंडोरी में एक व्यक्ति बिना किसी डर के बड़े आराम से अपने खेत में मटर की खेती के नाम पर गांजे पैदा कर रहा था. इस बात की सूचना मिलते ही मध्य प्रदेश की डिंडोरी पुलिस जांच करने पहुंची. जिस दौरान पता चला कि, आरोपी ने अपनी मटर की फसल के साथ अवैध रूप से गांजे के पौधे उपजा रखा था. जिसके बाद पुलिस ने खेत के मालिक को गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई की है.

पुलिस की कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने हाल ही में जिले की कमान संभाली है. जिसके बाद लगातार सारे पुलिस थाने के अंदर होने वाले अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सारे प्रभारियों को आदेश दिए जा रहे हैं. इसके मद्देनजर पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस डिंडोरी के.के. त्रिपाठी के निर्देशन में थाना गाडासरई पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. दरअसल वह खेत में मटर उपजाने की आड़ में गांजे का पौधा लगा रहा था. 

मटर के साथ गांजे की खेती

बता दें कि, गुप्त सूचना के आधार पर मटर के साथ गांजे की खेती की जानकारी मिलते ही थाना गाडासरई पुलिस उस स्थान पर पहुंची जहां खेती चल रही थी. जिसके बाद किसान पुलिस को देखते ही भागना शुरु कर दिया. मगर वह पुलिस के हाथ लग गया, इसके बाद पुलिस ने छानबीन की तो मटर के पौधों के बीच-बीच में गांजे के पौधे लगाए गए थे.

वहीं इस दौरान पुलिस ने आरोपी का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम बंसुलाल धुर्वे बताया. जिसकी उम्र 38 साल है, ग्राम जामपानी का रहने वाला है. इतना ही नहीं पुलिस ने उससे गांजे उपजाने के लिए कानूनी दस्तावेज मांगे तो वह कुछ भी बता या दिखा नहीं पाया.

गांजे की कुल कीमत

पुलिस ने खेत में लगे गांजे के पौधों को निकालना शुरू किया तो, लगभग गांजे के पौधों की संख्या 3387 निकली. इसके बाद जब इसे तौला गया तो, 63 किलो और 880 ग्राम हुआ. इतना ही नहीं इसकी कीमत करीब 3 लाख 19 हजार 400 रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी को अदालत में पेश कर दिया है.

calender
03 February 2024, 09:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो