US: जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक, आवास के एयरस्पेस में दाखिल हुए विमान को लड़ाकू विमानों ने खदेड़ा

Joe Biden: यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. जो बाइडेन के डेलावेयर होम के ऊपर एक विमान दाखिल हो गया था, जिसे बाद में लड़ाकू विमानों ने खदेड़ दिया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई है. राष्ट्र​पति जो बाइडेन के डेलावेयर स्थित आवास के एयरस्पेस में शनिवार को एक विमान दाखिल हो गया था, लेकिन बाद में लड़ाकू विमानों ने उसे वहां से खदेड़ दिया. बता दें कि जिस समय विमान राष्ट्रपति के घर के ऊपर मंडरा रहा था, उस समय जो बाइडेन पर ही मौजदू थे.  

मीडिया रिपोर्ट्स में यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस के संचार के प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी के हवाले से बताया कि एक नागरिक विमान शनिवार दोपहर दो बजे (स्थानीय समय) के आसपास विलमिंगटन के उत्तर में प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया. उन्होंने कहा कि लड़ाकू विमानों के जरिए विमान एहतियात के तौर पर रोका गया और उसे हवाई अड्डे पर सुरक्षित रुप से उतारा गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एंथनी गुग्लिल्मी ने कहा, "दोपहर दो बजे के तुरंत बाद एक नागरिक विमान ने विलमिंगटन, डेलावेयर के उत्तर में प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया." इसके बाद सीक्रेट सर्विस और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है.

विमान की घुसपैठ से खतरा नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नागरिक विमान के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर के एयरस्पेस में दाखिल होने को लेकर कोई खतरा नहीं है. हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर सीक्रेट सर्विस और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के एजेंटों ने इस घटना की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. इसे लेकर विमान के पायलट से पूछताछ की जा रही है. विमास किस मकसद से इस क्षेत्र में उड़ान भर इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है. साथ ही विमान की टाइमिंग और इससे जुड़े हर पहलुओं की भी जांच की जा रही है.

calender
29 October 2023, 09:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो