IND VS PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत, अमित शाह से लेकर अखिलेश ने दी बधाई

पहले दिन के खेल में टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में 147 रन बना लिए थे, इसके बाद आगे का मैच रिजर्व डे वाले दिन शुरू हुआ. जब भारत ने पाकिस्तान को 357 रनों का लक्ष्य दिया.

Sachin
Sachin

Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने विराट कोहली और केएल राहुल की नाबाद शतकीय पारी और कुलदीप यादव की फिरकी की बदौलत पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान के खिलाफ रनों के लिहाज से भारत की यह ऐतिहासिक जीत है. बता दें कि मैच सोमवार को शुरू हुआ था, लेकिन बारिश के कारण इसको रिजर्व डे में खेला गया. 

भारत ने दिया 357 रनों का लक्ष्य 

पहले दिन के खेल में टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में 147 रन बना लिए थे, इसके बाद आगे का मैच रिजर्व डे वाले दिन शुरू हुआ. जब भारत ने पाकिस्तान को 357 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं, पाकिस्तानी टीम लक्ष्य का  पीछा करते हुए 32 ओवर में 128 रनों पर सिमट गई. अब इंडिया की जीत पर तमाम राजनीतिक दिग्गजों ने जमकर बधाई दी है. 

ऐतिहासिक विजय के लिए बधाई: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, एशिया कप 2023 में आज शानदार व ऐतिहासिक विजय हासिल करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत-बहुत बधाई, पूरी टीम का अभिनंदन! जय हिंद!

अमित शाह ने आगामी मैचों के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी 

भारत के केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने टीम इंडिया का हौसला बढ़ाते हुए कहा, पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में मैच जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई, हमारे खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, इसके लिए उन्हें आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं. 

कुलदीप यादव ने 5 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा, एशिया कप में टीम इंडिया को बधाई, विराट कोहली और केएल राहुल की शतकीय पारी से भारत का स्कोर 356/2 जैसा विशाल स्कोर खड़ा किया. वहीं, कुलदीप यादव ने महज 25 रन देकर पाकिस्तान के पांच विकेट झटक लिए और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

अखिलेश यादव और सीएम गहलोत ने दी टीम इंडिया को बधाई

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी. शाबाश टीम इंडिया और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सबसे 'विराट' विजय ! विराट कोहली व के.एल राहुल की शानदार बल्लेबाजी व कुलदीप यादव की उम्दा गेंदबाजी से टीम इंडिया को मिली पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत की हार्दिक बधाई। भारतीय क्रिकेट टीम के इस शानदार प्रदर्शन से पूरे देश में नई तरंग और उमंग का संचार कर दिया है। शानदार, जबरदस्त, जिंदाबाद!

calender
12 September 2023, 06:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो