Asia Cup 2023: इंडिया-पाक मैच में रखा 'रिजर्व डे' तो, मचा बवाल... श्रीलंका बोर्ड ने किया चौंकाने वाला फैसला

एसीसी ने बयान में कहा है कि, भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 10 सितंबर को खेले जाने वाले एशिया कप के मैच में बारिश हो जाती है तो उसके लिए एक सुरक्षित दिन रखा गया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

एशिया कप 2023 में मौसम का मौजूदा हाल देखते हुए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए एक रिजर्व डे रखा है. लेकिन श्रीलंका में होने वाले सुपर-4 के मुकाबले के लिए आरक्षित दिन नहीं रखा गया है. इसका मतलब साफ है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच में बारिश पड़ती है तो अगले दिन खेल वहीं से शुरू होगा. जहां से यह छूट गया था. 

बारिश के कारण रखा गया रिजर्व डे 

एसीसी ने बयान में कहा है कि, भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 10 सितंबर को खेले जाने वाले एशिया कप के मैच में बारिश हो जाती है तो उसके लिए एक सुरक्षित दिन रखा गया है. वहीं, इस फैसले पर अब बवाल मच गया है. मामला बढ़ने पर श्रीलंकाई बोर्ड ने आगे आकर बयान जारी कर सब साफ कर दिया है. 

सभी बोर्ड की सर्वसम्मति लिया गया फैसला

बता दें कि श्रीलंका ने अपने बयान में कहा कि एशिया कप सुपर-4 चरण में इंडिया-पाकिस्तान मैच के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है और यह फैसला सभी चार सदस्य बोर्ड की सलाह-मशविरा के बाद सर्वसम्मति से लिया गया है. इसके साथ ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी X पर लिखा है कि सुपर 11 एशिया कप सुपर 4 चरण में भारत पाकिस्तान प्रतियोगिता के लिए एक आरक्षित दिन जोड़ा गया है जिसने एशिया कप खेलने की स्थिति को प्रभावी ढंग से संशोधित किया है. स्थिति स्पष्ट करने के लिए यह निर्णय भाग लेने वाली सभी चार टीमों और एसीसी की सहमति से लिया गया. 

calender
09 September 2023, 02:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो