IPL 2023 CSK vs RR: चेन्‍नई सुपर किंग्स और राजस्‍थान रॉयल का मुकाबला आज, इस प्लेइंग XI के साथ दोनों टीमें उतर सकती है मैदान में

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल के साथ होगा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल ने 57 से जीत हासिल की थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 17वां मुकाबला बुधवार 12 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एम. ए. चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में 57 से शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को उसके घरेलू मैदान में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। चेन्नई और राजस्थान अपने बेस्ट प्लेइंग XI के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

जबरदस्त लय में धोनी के धुरंधर -

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी थी। वहीं जीत के बाद चेन्नई और राजस्थान दोनों टीमों का मनोबल सातवें आसमान पर है। बुधवार को दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला होगा। पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

वहीं पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल के सलामी बल्लेबाजों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया थे। यशस्वी जायसवाल ने 31 गेंदों पर 60 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, तो वहीं बटलर ने 51 गेंदों पर 79 रन की धमाकेदार पारी खेली थी।

चेपॉक की पिच पर रन बनाना है मुश्किल -

राजस्थान रॉयल ने पिछला मुकाबला गुवाहाटी के मैदान में खेला था। इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल थी। लेकिन, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच में बॉल ग्रिप होती है और जिस तरह मुकाबला आगे बढ़ता है, पिच लगातार धीमी होती जाती है। इसके अलावा चेन्नई में टॉस भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

बता दें कि 170 रन से ऊपर के लक्ष्य का पीछा करना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं होता है। वहीं पिछले मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे की जगह टीम में पक्की समझी जा रही है। वहीं जडेजा, मोईन अली और सेंटनर जैसे स्पिनर्स पर चेन्नई की पिच सहायक साबित हो सकती है।

बता दें कि तीनों गेंदबाज अभी तक खेले मुकाबले में 11 विकेट चटका चुके हैं। वहीं अनफिट बेन स्टोक्स के स्थान ड्वेन प्रिटोरियस को प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है। वहीं अगर राजस्थान रॉयल की बात करें तो पिछले मुकाबले में जिस प्लेइंग XI को मैदान में उतारा गया था, शायद उसी प्लेइंग XI के साथ टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान में उतर सकती है।

चेन्नई और राजस्थान दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI -

चेन्नई सुपर किंग्स -

ऋतुराज गायकवाड़, डेवॉन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मिचेल सेंटनर, सिसांडा मगाला, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), और तुषार देशपांडे।

राजस्थान रॉयल्स -

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, संजू सैमसन (कप्तान), ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा।

calender
12 April 2023, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो