WTC Final 2023: विराट कोहली को स्कॉट बोलैंड ने बनाया अपना शिकार, स्टीव स्मिथ ने पकड़ा शानदार कैच

इस खिताबी मुकाबले के पांचवें दिन कोहली बल्लेबाजी करने पहुंचे, लेकिन मैदान पर ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी थी, लेकिन इस साझेदारी को स्कॉट बोलैंड ने तोड़ा और विराट कोहली को अपना शिकार बनाया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Australia Virat Kohli: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में महज 49 रन बनाकर आउट हुए। किंग कोहली के आउट होने से उनके फैंस का दिल टूट गया। कंगारू टीम ने खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए कुल 444 रनों का लक्ष्य दिया था।

इस खिताबी मुकाबले के अंतिम यानी पांचवें दिन कोहली बल्लेबाजी करने पहुंचे। लेकिन कोहली मैदान पर ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी थी, लेकिन इस साझेदारी को स्कॉट बोलैंड ने तोड़ा और विराट कोहली को अपना शिकार बनाया। दरअसल भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में नंबर 4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आए।

भारतीय टीम को कुल 444 रनों का लक्ष्य मिला था। भारतीय टीम के अधिकतर फैंस कोहली से ढेर सारी उम्मीद लगाए हुए बैठे थे, लेकिन विराट के आउट होने के साथ ही भारतीय फैंस का दिल टूट गया। कोहली 78 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। विराट को बोलैंड ने पवेलियन की राह दिखाई।

स्टीव स्मिथ ने कोहली का कैच पकड़ा, स्टीव स्मिथ के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि भारतीय टीम की दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा 60 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और एक छक्के की मदद से महज 43 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल 19 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 18 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 47 गेंदों का सामना करते हुए 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

विराट कोहली 78 गेंदों पर 49 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर अपना खाता तक नहीं खोल पाए। अजिंक्य रहाणे ने 46 रन बनाए। केएस भारत भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और 23 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। खबर लिखने तक ऑस्ट्रेलिया के लिए स्कॉट बोलैंड ने 3 विकेट चटकाए, नाथन लायन 3 विकेट, मिचेल स्टार्क 2 और पैट कमिंस ने एक विकेट अपने नाम किया।

calender
11 June 2023, 05:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो