Mukhtar Ansari: कार्डियक अरेस्ट से हुई मुख्तार अंसारी की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

Mukhtar Ansari Death News: मशहूर माफिया मुख्तार अंसारी गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने निधन हो गया. आज मुख्तार का परिवार की मौजूदगी में पोस्टमार्टम हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Mukhtar Ansari Death News: उत्तर प्रदेश में बाहुबली के नाम से मशहूर माफिया मुख्तार अंसारी का गुरुवार (28 मार्च) को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह बांदा जेल में थे, तबीयत बिगड़ने के बाद मुख्तार को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था. आज के दौरान डॉक्टर ने बताया कि हमने बहुत कोशिश की लेकिन उन्हें बता नहीं सके.

शव पहुंचने में हो सकती है रात

मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम के बाद गाजीपुर ले जाने के प्रक्रिया जारी है. प्रक्रिया पूरी होने में अभी कुछ देर और लग सकता हैं. इस बीच गाजीपुर के SP ओमवीर सिंह का बयान सामने आया है ऐसे में कहा जा रहा है कि शव गाजीपुर पहुंचने में रात हो सकती.  ऐसे में कल सुबह ही उसे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

उनके बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है. आज परिवार की मौजूदगी में मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम हो रहा है. माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है. 5 डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम कर रहा है. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी हो रही है.

पोस्टमार्टम में मुख्तार का बेटा उमर अंसारी भी मौजूद हैं. मुख्तार अंसारी के शव ले जाने वाली एंबुलेंस के ड्राइवर ने कहा कि जहां प्रशासन बोलेगा मैं शव को ले जाऊंगा. मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार गाजीपुर की काली बाग कब्रिस्तान में होगा. इसके लिए कब्रिस्तान में तैयारी चल रही है. 

मायावती ने जताया दुख

बीएसपी चीफ मायावती ने मुख्तार अंसारी की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, मुख्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें. कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे.

मन्नू अंसारी ने की शांति की अपील 

मुख्तार अंसारी के भतीजे व समाजवादी पार्टी विधायक मन्नू अंसारी ने लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोई भी हमदर्द हमारे दुख में शामिल है तो वो धक्का मुक्की नहीं करेगा. आप तमाशा न करें. जो हमारा हमदर्द है, वो हमारे दुख को समझेगा. 

कब्रिस्तान की तस्वीर
कब्रिस्तान की तस्वीर jbt

संजय निषाद का बयान

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने मुख्तार अंसारी की मौत पर कहा, "लोग जो संदिग्ध मौत की बात कहते हैं, वो जांच का विषय है. जांच में सत्यता के आधार पर बयान करना चाहिए. आज के दिन विज्ञान पर भरोसा करना चाहिए. फॉरेंसिक रिपोर्ट पर ही विश्वास किया जा सकता है, किसी की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

अखिलेश यादव का बयान

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा "हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है. सरकारों किसी भी हालात में, किसी बंधक या क़ैदी की मृत्यु होना, न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगा.

रक्षा मंत्री का बयान

मुख्तार अंसारी की मौत पर उनके परिजन और कुछ नेता सवाल उठा रहे हैं. इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है. जहर दिए जाने के आरोप बेबुनियाद हैं. अगर कोई जांच करवाया चाहता है तो करवा सकता है.

उमर अंसारी की मांग 

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए. अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है.

पूरा हुआ मुख्तार का पोस्टमार्टम 

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम पूरा हो गया है. अब थोड़ी देर में उसके शव को गाजीपुर ले जाया जाएगा. वहां मुहम्मदाबाद में उसके शव को दफनाया जाएगा. इसके लिए 7 फीट लंबा और 5 फीट चौड़ी कब्र खोदी गई है. वहीं अब्बास अंसारी की जमानत की अर्जी को सुनने से हाईकोर्ट ने मना कर दिया है. 

मुख्तार अंसारी की मौत की होगी जांच 

बांदा के जिलाधिकारी ने मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. डीएम ने एक महीने के अंदर जांच की रिपोर्ट सौंपने को कहा है. अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा जांच करेंगी. 

खबर का अपडेट जारी है...

calender
29 March 2024, 09:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो