WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी प्लेटफॉर्म में जल्द मिलेगा स्क्रीन शेयरिंग फीचर

वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए अब एक ऐसा कमाल की फीचर लेकर आने वाला है, जिससे आपको कंपनी की कोई जरूरी वीडियो कॉल कर पाएंगे। दरअसल अब वाट्सऐप में यूजर्स को स्क्रीन शेयर फीचर मिलेगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म में नए-नए फीचर को लेकर आता रहता है। जिससे लोगों को WhatsApp में अच्छा एक्सपीरियंस मिल सके। वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए अब एक ऐसा कमाल की फीचर लेकर आने वाला है, जिससे आपको कंपनी की कोई जरूरी वीडियो कॉल कर पाएंगे।

दरअसल अब वाट्सऐप में यूजर्स को स्क्रीन शेयर फीचर मिलेगा। बता दें कि यह फीचर जूम मीटिंग ऐप में मिलता है, जोकि ऑनलाइन मीटिंग्स में बहुत मदद करता है। इल फीचर का लाभ अब वाट्सऐप यूजर भी उठा पाएंगे। बता दें फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है और ये कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

वाट्सऐप का स्क्रीन शेयर फीचर

खबरों की माने तो मेटा अपने वाट्सऐप प्लेटफॉर्म में स्क्रीन स्क्रीन शेयर फीचर परह काम कर रही है। इस फीचर में यूजर्स को वीडियो कॉल के समय बॉटम नेविगेशन बार मिलेगा। इसकी मदद से लोग दूसरों के साथ अपनी वाट्सऐप स्क्रीन को शेयर कर पाएंगे।

बता दें कि ये बात अभी साफ नहीं है कि ये फीचर ग्रुप ऑडियो कॉल में भी उपलब्ध होगा या नहीं। फिलहाल ये फीचर वॉट्सऐप बीटा 2.23.11.19 में मौजूद है। आने वाले टाइम में इसे सभी के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

यूजरनेम फीचर की हो रही टेस्टिंग

वॉट्सऐप अपने एक और फीचर को लेकर चर्चा में बनी हुई है। माना जा रहा है कि ये वॉट्सऐप का अबतक का सबसे बड़ा फीचर होगा। कंपनी यूजरनेम फीचर को लेकर आने वाली है। जिसके तहत आप यूजरनेम के जरिए नए कॉन्टेक्ट्स को एड कर पाएंगे।

यानि आपको बार-बार मोबाइल नंबर देने की जरूरत नहीं होगी। इससे वॉट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी पहले से बेहतर होगी। साथ ही ट्विटर और इंस्टाग्राम की तरह हर व्यक्ति का एक यूनिक यूजरनेम होगा।

calender
28 May 2023, 12:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो