iPhone User : एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया अलर्ट, इग्नोर करना पड़ सकता है भारी

Apple : एप्पल ने कहा कि तकिए के पास फोन चार्जिंग करने से आग, इलेक्ट्रिक शॉक, इंजरी और गंभीर नुकसान हो सकता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple News : दुनियाभर में एप्प्ल के प्रोडक्ट्स का बहुत इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी के सबसे ज्यादा आइफोन मार्केट में यूज किए जाते हैं. बाजार में सबसे ज्यादा आईफोन स्मार्टफोन खरीदे जाते हैं. अब कंपनी ने यूजर्स के लिए बड़ा अपटेड किया जाता है. एप्पल ने कहा कि अगर आप आईफोन को चार्ज करते हुए तकिए के पास रखते हैं या ये आपके शरीर के आस-पास रहता है तो ये बंद कर दें. इससे कई तरह का नुकसान हो सकता है.

एप्पल ने दी चेतावनी

एप्पल ने आईफोन के यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है. कंपनी ने कहा कि तकिए के पास फोन चार्जिंग करने से आग, इलेक्ट्रिक शॉक, इंजरी और गंभीर नुकसान हो सकता है. इससे बचने के लिए हमेशा फोन अच्छे वेंटिलेशन वाले इलाके में चार्ज करें. कंपनी ने यह भी कहा कि कंबल या तकिए के नीचे फोन चार्ज करने से भी आगाह किया है. इससे आईफोन गर्म होने का खतरा बढ़ जाता है और फोन या आपको नुकसान पहुंच सकता है.

दूसरे चार्जर का न करें इस्तेमाल

कंपनी ने यूजर्स ने कहा कि आप थर्ड पार्टी के चार्जर से फोन चार्ज न करे. क्योंकि इनमें सुरक्षा मानकों की कमी होती है. हमेशा कंपनी का चार्जर ही इस्तेमाल करें और सेफ प्रैक्टिस अपनाएं. हमारी सलाह है कि सभी ग्राहकों हमेशा से यही रही है कि फोन के साथ आए चार्जर का इस्तेमाल करें और फोन चार्ज होने के दौरान इसमें कुछ भी काम-काज न करें.

चार्जिंग पर न करें कॉलिंग

एप्पल ने कहा कि कभी भी चार्जिंग पर फोन लगा हो तो कॉल पर बात न करें. फोन को पूरा चार्ज होने दें. साथ ही फोन को लिक्विड वाली जगहों से दूर रहकर चार्ज करें. इससे इलेक्ट्रिक शॉक और फोन खराब होने का खतरा कम होता है.

calender
17 August 2023, 02:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो