WhatsApp Update : वॉट्सऐप लेकर आ रही है नया फीचर, एक ऐप ओपन हो पाएंगे मल्टी अकाउंट

Multi Account Feature : वॉट्सऐप मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर लेकर आने वाला है. इस फीचर के बाद एक ही ऐप में दूसरे अकाउंट को भी चला सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Multi Account Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अपने यूजर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए हमेशा नए अपेडट को लॉन्च करता है. इस ऐप में एक समय एक ही अकाउंट को यूज कर सकते हैं. लेकिन अब कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिसके तहत आप एक ही फोन में कई अकाउंट चला सकेंगे. दरअसल वॉट्सऐप मल्टी अकाउंट लॉगिन फीचर लेकर आने वाला है. इस फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है. इस फीचर में आप इंस्टाग्राम की तरह दूसरे अकाउंट को भी यूज कर सकते है.

वॉट्सऐप मल्टी अकाउंट फीचर

वॉट्सऐप यूजर्स इस फीचर के बाद एक ही ऐप में दूसरे अकाउंट को भी चला सकते हैं. इसके लिए बस अकाउंट स्विच करना होगा. फीचर के लॉन्च होने के बाद फोन में parallel Space ऐप्स रखने की जरूरत नहीं होगी. कंपनी ने यह फीचर फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है. आने वाले समय में यह सभी के लिए रोलआउट हो सकता है. वॉट्सऐप के सभी नए फीचर्स के लिए आपको कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल करना होगा.

ऐसे काम करेगा फीचर

वॉट्सऐप मल्टी अकाउंट फीचर के इस्तेमाल के लिए सेटिंग में जाकर क्यूआर कोड बटन के साइड में एरो आइकन पर टैप करना होगा. फिर अकाउंड को ऐड कर पाएंगे. अकाउंट स्विच करने के बाद भी आपको बार-बार लॉगिन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. कंपनी के इस फीचर से यूजर्स को पर्सनल चैट, काम की बातचीत और अन्य चैट को एक ही ऐप में रखने में सपोर्ट मिलेगा. पहले जिन लोगों को दो नंबर से वॉट्सऐप चलाने होते हैं उन्हें अब दूसरे स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको बता दें कि वॉट्सऐप लगातार कई फीचर्स पर काम कर रहा है, जो कि आने वाले समय में सभी के लिए पेश हो जाएंगे.

calender
12 August 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो