Viral News: रथ यात्रा के लिए मुस्लिम शख्स ने रोक दिया अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार, भाईचारे की पेश की मिसाल

Viral News: गुजरात में शाहपुर के रहने वाले एक मुस्लिम शख्स ने रथ यात्रा के लिए अपनी पत्नी का अंतिम - संस्कार रोक दिया, इस भाईचारे की भावना को रखते हुए इस शख्स ने एक मिसाल कायम की है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • गुजरात में शाहपुर के रहने वाले एक मुस्लिम शख्स ने रथ यात्रा के लिए अपनी पत्नी का अंतिम - संस्कार रोक दिया

Viral News: आजकल हिन्दू मुस्लिम कर रही इस दुनिया में मानवता कहीं न कहीं आज भी ज़िंदा है। जिसकी मिसाल एक मुस्लिम व्यक्ति बना। जिनकी 20 जून 2023 को रथ यात्रा जुलूस के दौरान शहर की पुलिस समेत कई लोगों द्वारा प्रशंसा की गयी। 

दरअसल, गुजरात में शाहपुर के रहने वाले सलीम अब्दुल शेख की पत्नी की एक रथ यात्रा के दिन बीमारी के कारण निधन हो गया। उसी मार्ग के किनारे पर स्थित उनका घर था। चुनौती यह थी की उन्हें अपनी पत्नी का शव हॉस्पिटल से लेकर घर और फिर कब्रिस्तान तक जाना था। इस दौरान रथ यात्रा की ज़ोरो - शोरों से तैयारियां चल रहीं थीं। 

ऐसे में शहर की पुलिस जब यह मालूम हुआ तो उन्होंने सलीम की मदद के लिए अपना कदम बढ़ाया। जिसके लिए अधिकारियों ने सलीम से संपर्क किया और उनसे शव को दफ़नाने की व्यवस्था के बारे में पूछा। लेकिन वह रथयात्रा का दिन था, ऐसे में उनकी पत्नी के शव यात्रा से पहले रथ यात्रा का जुलूस उनके घर के सामने से होता हुआ गुज़रने वाला था। 

जिसको ध्यान में रखते हुए और मौके पर स्थिति को समझते हुए सलीम ने यह फैसला लिया की पहले रथ यात्रा को गुज़रने दिया जाये, और अपनी पत्नी की दफन यात्रा रोक दी। इसमें पूरे 5 घंटे का समय लग गया जिसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार किया। सलीम ने एक भाईचारे की मिसाल कायम की जिस्सके लिए उन्हें पुलिस की प्रशंसा भी मिली और उन्हें सम्मनित भी किया गया। 
 

calender
25 June 2023, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो