Chhattisgarh: बार-बार ट्रेनों के कैंसल होने से परेशान यात्री, सीएम भूपेश बघेल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ राज्य से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में हो रही अनियमितता के बारे में प्रधानमंत्री को सूचित किया. 

Akshay Singh
Akshay Singh

छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को हो रही समस्या के चलते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले में संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस बात की सूचना दी. उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में हो रही अनियमितता के बारे में प्रधानमंत्री को सूचित किया. 

मुख्यमंत्री बघेल ने पत्र में कहा की रेलवे की ओर से बिना किसी पूर्व सूचना के कभी भी किसी भी ट्रेन को रद्द कर दिया जाता है इसके बारे में यात्रियों को कोई जानकारी नहीं होती इससे उन्हें बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. 

इसी के साथ बघेल ने ट्रेनों के देर से चलने के कारण यात्रियों को होने वाली सुविधाओं का भी जिक्र किया. सीएम भूपेश बघेल ने लिखा है कि मेरे द्वारा पूर्व में रेल मंत्री जी को भी अनेक अवसरों पर यात्री ट्रेन के सुचारू संचालन के लिए ध्यान आकर्षित कराया गया लेकिन  स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है. 

उन्होंने कहा की रेलगाड़ियां के नियमित रूप से ना चलने से छात्रों, तीर्थयात्री, मरीज, रोजगार के लिए राज्य में आने वाले व्यक्तियों, व्यवसाईयों, श्रमिकों और परीक्षार्थियों को पूर्व निर्धारित कार्यों को पूरा करने में अत्यधिक समस्या का सामना करना पड़ता है. 

उन्होंने यह भी कहा की ट्रेन के इस रवैया से राज्य के लोग नाराज चल रहे हैं. सरकार और रेलवे के विश्वसनीयता पर प्रश्न उठ रहे हैं.

calender
07 August 2023, 11:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो