Delhi Rain: बारिश के कारण दिल्ली सरकार ने अफसरों की रद्द की छुट्टी, रविवार को ग्राउंड में उतरने के दिए निर्देश

Delhi Rain: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर उन इलाकों का निरीक्षण करेंगे जहां शहर में भारी बारिश के बाद जलभजमाव के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. सभी विभागों के अधिकारियों को ग्राउंड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है, 41 साल बाद राजधानी में रिकॉर्ड बारिश हुई है. बीते दिन यानी कल शनिवार 8 जुलाई को 12 घंटे में 126 किलोमीटर और 24 घंटे में 150 मिलीमीटर बारिश हुई, आपको बता दें कि इस पूरे मौसम जितनी बारिश हुई. उसका 20 प्रतिशत पिछले 24 घंटे में हुई है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर उन इलाकों का निरीक्षण करेंगे जहां शहर में भारी बारिश के बाद जलभजमाव के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. सभी विभागों के अधिकारियों को ग्राउंड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.


दिल्ली में भारी बारिश के बाद स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने तिलक ब्रिज, ITO इलाकों का दौरा किया, दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने कहा, "कल दिल्ली में 12 घंटे में 126 मिलीमीटर और 24 घंटे में 150 मिलीमीटर बारिश हुई. इस पूरे मौसम में जितनी बारिश होती है उसका 20% पिछले 24 घंटे में हुई है. बारिश रुकने के बाद ही हमारे पपिंग स्टेशन शुरू हो चुके थे...  आज हथिनी कुंड बैराज से 45,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इसकी वजह से 11 जुलाई को यमुना का स्तर खतरे के निशान के ऊपर आ जाएगी. हमारे अधिकारी इस पर नज़र रखे हैं. मैं कल सुबह वहां का दौरा करुंगी.

 

प्रमुख क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र से चरण सिंह ने बताया, "पहाड़ों में कल की बारिश की तीव्रता जारी रहेगी. मैदानी इलाकों में तीव्रता कम होगी, फिर भी बारिश की भविष्यवाणी है. दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है, हालांकि अगले चार से पांच दिनों तक बारिश होगी लेकिन तीव्रता कम रहेगी। अगले 24 घंटों में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है."

calender
09 July 2023, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो