Goa Murder Case Explainer: बेटे की हत्या पर पूछताछ में कई खुलासे, पति को दुख देने के लिए भूली अपनी ममता

Goa Murder Case Explainer: सूचना ने अपने ही 4 साल के बेटे की हत्या कर दी, वो भी सिर्फ इसलिए ताकि उनके पति अपने बेटे से न मिल सकें.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Goa Murder Case Explainer: मंगलवार को बेंगलुरु में एक मां ने ही अपने मासूम बेटे की हत्या कर दी. स्टार्ट-अप कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) महिला ने इस घटना को को गोवा के एक होटल में अंजाम दिया. हत्या के बाद वो शव को बैग में भरकर टैक्सी में बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई. उसके निकलने के कुछ देर बाद ही पुलिस ने सूचना मिलने पर सूचना सेठ को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की गई, जिसमें उसने कई अहम खुलासे किए हैं. 

हत्या के बाद करना चाहती थी आत्महत्या

गोवा में चार साल के बच्चे की हत्या का मामला सामने आते ही सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं. पुलिस ने मंगलवार को दावा किया था कि 'बच्चे की हत्या के बाद मां ने आत्महत्या का प्रयास किया था. एक एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, 'सर्विस अपार्टमेंट में एक तौलिए पर जो खून के धब्बे मिले थे वो उसकी कलाई काटने की वजह से थे.इस बीच, पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. कुमार नायक ने खुलासा किया कि बच्चे की हत्या 36 घंटे पहले की गयी थी. बच्चे की मौत गला घोंटने से हुई.

8 जनवरी से शुरू हुआ मामला

अपने ही बेटे की हत्या की साजिश के तहत गोवा आई महिला को जब गिरफ्तार किया गया तो पूछताछ में कई खुलासे हुए.  जिस होटल में वो रुकी थी वहां 8 जनवरी को रात करीब दस बजे सूचना ने होटल के रिसेप्शन पर फोन कर बेंगलुरु के लिए एक कैब बुक करवाने के लिए कहा था, जिसपर होटल स्टाफ ने उसको फ्लाइट से जाने की सलाह दी. टैक्सी में समय और पैसा दोनों ही ज्यादा लगने के बावजूद भी वो टैक्सी बुक करने की बात दोहराती रही. 

कार पहुंची होटल

उसी रात करीब एक बजे कार पिक करने के लिए होटल पहुंची, जिसके बाद सूचना ने होटल का बिल पे किया और कार में बैठ के निकल गई. होटल से निकलते वक्त इसके साथ बेटा नहीं था, बल्कि सिर्फ एक बैग था. सूचना के निकलने के बाद होटल स्टाफ ने कमरे की सफाई की तो उसमें तौलिया पर खून के निशान से स्टाफ को शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. पुलिस ने तुरंत कैब जिस कंपनी से बुक की गई थी वहां फोन करके उस ड्राइवर का नंबर निकलवाया. 

पुलिस ने ड्राइवर से की बात

पुलिस ने ड्राइवर का नंबर लेकर सूचना से बात की, उससे बेटे के बारे में पूछने पर सूचना वने कहा कि वो अपने बेटे को एक जानने वाले के घर पर छोड़ कर आई हैं. सही नहीं जहां का जिक्र किया स जगह का पता भी दिया. उस पते पर जाकर जब पुलिस ने पता किया तो वो फर्जी निकला. इसके बाद पुलिस का शक औ ज्यादा गहरा हो गया. तभी तुरंत पुलिस ने ड्राइवर को फोन करके कहा कि उस मैडको पता ना चले वो किसी नजदीकी पुलिस स्टेशन में गाड़ी ले जाए. ड्राइवर ने बिल्कुल ऐसा ही किया. जिसके बाद पुलिस ने सूचना को गिरफ्तार कर लिया. 

सूचना सेठ का परिवार 

कोलकाता में जन्मी सूचना सेठ ने 2010 में शादी केरल के रहने वाले वेंकटरमण से की. 2019 में उनका एक बेटा हुआ, कुछ दिन बाद ही उनके जीवन में लवड़ाई झगड़े शुरू हो गए. इसके साथ ही उन्होंने दोनों अलग-अलग रहने का फैसला किया, लेकिन बेटा अपनी मां के पास ही रहता था.

सूचना का करियर 

सूचना कई नामी यूनिवर्सिटीज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई की नैतिकता के बारे में व्याख्यान के बारे में भी जानकारियां देती थीं. एआई की अच्छाइयों और बुराइयों के बारे में बताते थे. सुचना के पास डेटा साइंस और एआई में काम करने का 12 साल का अनुभव है. बाद में उन्होंने बेंगलुरु में एक स्टार्टअप कंपनी शुरू की. वह माइंडफुल एआई लैब नाम की इस कंपनी की संस्थापक और सीईओ हैं. इसके साथ ही उनका आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में भी नाम था. 

हर संडे बेटे से मिलते थे वेंकटरमण 

सूचना को अपने पति का अपने बेटे से मिलना बिल्कुल भी पसंद नहीं था. वो इसी सोच में रहती थी कि किस तरह से पति को दुख दिया जाए, कैसे बेटे से दूर किया जाए. हालही में वेंकटरमण विदेश गए थे, सूचना को ये एक अच्छा अवसर लगास, क्योंकि इस संडे को बेटा अपने पिता से नहीं मिलता तो वो उसको गोवा ले गई. जहां पर मासूम का बेरहमी से कत्ल कर दिया. पूछताछ में जितनी भी बात अभी तक सामने आई है वो सिर्फ अपने पति को अपने बेटे से अलग करने की एक खौफनाक साजिश थी. 

calender
10 January 2024, 11:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो