MP: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज, बजरंग दल ने दमोह में कराई FIR

Damoh News: दिग्विजय सिंह के खिलाफ बजरंग दल ने दमोह में एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने बीते दिनों एक्स पर बजरंग दल को लेकर एक पोस्ट किया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

MP News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ दमोह थाने में केस दर्ज किया गया है. दिग्विजय सिंह ने दो दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर बजंरग दल को लेकर ट्वीट किया था. इस पर काफी बवाल भी हुआ था. मंगलवार की रात बजरंग दल सदस्यों और कार्यकर्ताओं ने दमोह थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-A, धारा 177 और धारा 505(2) के तहत केस दर्ज किया है. 

दमोह के सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक शंभू विश्वकर्मा ने दिग्विजय सिंह के सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है कि ये सोशल मीडिया अकाउंट किसके जरिए चलाया जा रहा था और इसका क्या सोर्स था. मामले की जांच करने की बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, 28 अगस्त को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था. ट्वीट में लिखा था, आचार्य श्री विद्या सागर महाराज जी द्वारा पल्लवित, देश के सबसे भव्य मंदिरों में से एक, श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर परिसर में, कल रात्रि से बजरंगदल के कथित असामाजिक तत्वों द्वारा शिवजी की पिंडी रख उत्पात शुरू कर चुके हैं.. स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है. यह गंभीर विषय है. प्रशासन तत्काल कार्यवाही करे. 

बताया गया कि दिग्विजय सिंह के इस पोस्ट के बाद दमोह में हालात बिगड़ने के पूर्व मामले की जांच कराई गई. दमोह एसपी सुनील तिवारी ने एक पोस्ट कर कहा कि था कि हटा एसडीएम और एसडीओपी पुलिस ने कुंडलपुर द्वारा मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया. कुंडलपुर से संबंधित जानकारी पूर्णता भ्रामक और तथ्यहीन है.

वहीं दिग्विजय सिंह की पोस्ट के बाद देर शाम को बजरंग दल और जैन समाज के पदाधिकारी ने मीडिया से बातचीत भी की थी. जिसमें उन्होंने बताया कि दिग्विजय सिंह की ओर से ये तथ्यहीन पोस्ट की गई है. इसके लिए उन्हें मांफी मांगनी चाहिए. इसके बाद बजरंग दल ने शाम को दमोह दमोह थाने में कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

calender
30 August 2023, 12:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो