UP News: कोर्ट की जमीन पर बना था थाना, चल गया बुल्डोजर 

यूपी के हरदोई में शाहबाद थाने की पुलिस ही भू माफिया निकली जहां अवैध रूप से कब्जा करके थाना बनाया गया था. 

Akshay Singh
Akshay Singh

UP News: उत्तर प्रदेश के योगी मॉडल की चर्चा देश ही नहीं दुनिया भर में होती है. लेकिन राज्य में एक अनोखा मामला देखने को मिला. शुक्रवार को जब एक सरकारी संस्था ने ही दूसरी सरकारी संस्था के अवैध ढांचे को गिरा दिया. दरअसल यूपी के हरदोई में शाहबाद थाने की पुलिस ही भू माफिया निकली जहां अवैध रूप से कब्जा करके थाना बनाया गया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोतवाली शाहबाद में मुंशिफ न्यायालय की जमीन पर अवैध रूप से बने कोतवाली भवन के आधे हिस्से को न्यायालय के आदेश के बाद गिरा दिया गया. कोर्ट की जमीन पर बने जब इस कोतवाली के हिस्से को गिराया गया तो लोग कहने लगे की बाबा का बुलडोजर सरकारी जमीन पर भी चल रहा है. 

बता दें कि मामला यूपी के हरदोई के शाहबाद कोतवाली का है जहां पर एसडीएम, तहसीलदार, अधिशासी अधिकारी और प्रभारी निरीक्षक के सामने कोतवाली के अवैध हिस्से को बुलडोजर से जमीं दोज किया गया. कोर्ट के आदेश के बाद इस प्रक्रिया को अंजाम दिया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोतवाली के जिस हिस्से को गिराया गया उसमें प्रभारी निरीक्षक का आवास, प्रभारी निरीक्षक का आधा कार्यालय और हेल्प डेस्क के साथ गेट भी शामिल है. 

यह पूरी कार्यवाही पैमाइश के बाद अदालत के अतिक्रमण हटाने के आदेश के बाद हुई. बताया जा रहा है कि पहले भी इसकी सूचना दी गई लेकिन जब अवैध हिस्से को नहीं हटाया गया तब बुलडोजर चला कर कब्जाई हुई जमीन को साफ कराया गया.

calender
25 August 2023, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो