ED Officials Attacked: ED टीम पर हमले के बाद राज्यपाल ने किया कड़ा रुख, बोले- 'ये बनाना रिपब्लिक नहीं

ED Officials Attacked: पश्चिम बंगाल में ED के अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य सरकार पर शुक्रवार 5 जनवरी को हमला साधा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

ED Officials Attacked: पश्चिम बंगाल में ED के अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य सरकार पर शुक्रवार 5 जनवरी को हमला साधा. उन्होंने कहा कि अटैक वीभत्य और निंदनीय है. राज्य सरकार को यह रोकना होगा. उन्होंने मामले को लेकर गृह सचिव और डीजीपी को तलब किया है.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि, "यह एक भयानक घटना है. यह चिंताजनक और निंदनीय है. लोकतंत्र में बर्बरता और बर्बरता को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है. यदि कोई सरकार अपने मूल कर्तव्य में विफल रहती है, तो संविधान भारत अपना रास्ता अपनाएगा. मैं उचित कार्रवाई के लिए अपने सभी संवैधानिक विकल्प सुरक्षित रखता हूं. इस चुनाव पूर्व हिंसा का शीघ्र अंत होना चाहिए, और यह उस अंत की शुरुआत है."

अधिकारी ने बताया कि जब ED अधिकारी सुबह संदेशखली इलाके में शेख के आवास पर पहुंचे तो बड़ी संख्या में TMC के समर्थकों ने ED अधिकारियों और उनके साथ आए केंद्रीय बलों के जवानों को घेर लिया इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन किया और फिर उन पर हमला कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने टीम को वहां से जाने के लिए मजबूर कर दिया. 

ED के एक अधिकारी न्यूज PTI से बात करते हुए कहा, इस तरह का हमला अप्रत्याशित है. हमारे अधिकारियों को खुद को बचाने के लिए इलाके से भागना पड़ा. हमारे और केंद्रीय बलों के वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए. केंद्रीय बलों के कर्मचारियों पर भी हमला किया गया.
 

calender
05 January 2024, 05:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो