Ajab-Gazab: चॉकलेट चोरी करने पर मिलेगी 18 महीने जेल, जानिए क्या है मामला?

Ajab-Gazab: एक शख्स को चॉकलेट की चोरी करने के जुर्म में कोर्ट ने 18 महीने जेल में रहने की सज़ा सुनाई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 2 लाख चॉकलेट के अंडों की चोरी

Ajab-Gazab: आमतौर पर चॉकलेट ज़्यादातर लोगों को पसंद होती हैं, इसको पसंद करने वालों में बच्चे ज़्यादातर बच्चे शामिल होते हैं. लेकिन क्या हो जब किसी बड़े को चॉकलेट इतनी पसंद हो कि वो लाखों की चॉकलेट ही चोरी कर ले. ऐसा ही अजब गज़ब एक मामला सामने आया है जिसमें एक 32 वर्षीय शख्स पर चॉकलेट चोरी का इल्ज़ाम लगा, जिसमें उस शख्स को 18 महीने जेल में रहने की सज़ा सुनाई गई है.

सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन चॉकलेट चोरी का ऐसा मामला अभी सुर्खियों में आया है, ज़िसमें एक शख्स के चॉकलेट की चोरी करने पर 18 महीने जेल में रहने की सज़ा सुनाई गई है. 

32 लाख से ज़्यादा की चॉकलेट चोरी

ब्रिटेन से एक मामला सामने आया है, जहां पर एक 32 वर्षीय शख्स ने लगभग 2 लाख चॉकलेट के अंडे चुरा लिए. इन चॉकलेट एग्स की मार्केट में कीमत लगभग 40 हज़ार यूएस डॉलर यानि इंडियन करेंसी में 32 लाख 79 हज़ार से भी ज्यादा है. ये चॉकलेट एग्स ब्रिटेन में खूब बिकते हैं, अथॉरिटीज़ ने इस चोर को 'ईस्टर बनी' नाम दिया है. इस केस की सुनवाई श्रुबरी क्राउन कोर्ट में हुई, जहां पर चोर को चॉकलेट चोरी के इल्ज़ाम में डेढ़ साल की सज़ा सुनाई गई.

चॉकलेट से भरा ट्रैक्टर किया गायब

इस चोरी को चॉकलेट की सबसे बड़ी चोरी कहा जा सकता है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान चोर पर चॉकलेट क्रीम एग्स का पूरा ट्रैक्टर गायब करने का इल्ज़ाम लगा. इसके पहले पुलिस ने भी चोर को गिरफ्तार करने के बाद एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा कि हमने 2 लाख ईस्टर एग्स को क्रिसमस के वक्त बचा लिया. जानकारी के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम में ईस्टर के वक्त चॉकलेट एग्स की सेल 220 मिलियन तक पहुंच जाती है, ऐसे में उस वक्त की गई चोरी से कंपनी का बड़ा नुकसान हुआ था.

calender
27 July 2023, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो