अमरोहा में बोले CM योगी, कांग्रेस देश में लागू करना चाहती है 'शरिया कानून'

CM Yogi On Congress: सीएम योगी ने कहा कि आप मुझे बताएं, ये देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाए संविधान से चलेगा या शरीयत से चलेगा. कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि वे पर्सनल लॉ (शरिया कानून) क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक की प्रथा को बंद कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

CM Yogi On Congress: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच उथल-पुथल जारी है. इस बीच आज( 23 अप्रैल) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में देश में ‘शरिया कानून’ लागू करने और जनता की सम्पत्ति का बंटवारा करने की मंशा जाहिर की है. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने देश को धोखा दिया है और एक बार फिर अपना झूठा घोषणापत्र लेकर आपके पास आए हैं. अगर आप कांग्रेस के घोषणापत्र को देखें, तो वे कहते हैं कि अगर वे सरकार बनाते हैं, तो हम शरिया कानून लागू करेंगे. 

देश संविधान से चलेगा या शरीयत से: सीएम योगी 

सीएम योगी ने आगे कहा कि आप मुझे बताएं, ये देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाए संविधान से चलेगा या शरीयत से चलेगा. कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि वे पर्सनल लॉ (शरिया कानून)  क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक की प्रथा को बंद कर दिया है. वे कहते हैं कि हम फिर से पर्सनल लॉ बहाल करेंगे. वहीं सीएम योगी ने आरोप लगाया कि  कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि वे जनता की संपत्ति को लेकर उसका बंदरबांट करेंगे. क्या आप कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को अपनी  संपत्ति लूटने की इजाजत देना चाहते हैं?

माफिया को लेकर क्या बोले सीएम योगी?

इस दौरान सीएम योगी ने कहा, "इन बेशर्म लोगों की हालत देखिए. एक तरफ इनकी नजर आपकी संपत्ति पर है और दूसरी तरफ ये माफिया और अपराधियों को अपना हार बनाकर उनके नाम पर फातिहा पढ़ रहे हैं.  योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की साल 2006 में की गयी एक टिप्पणी का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि डॉ. मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, उस समय उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.

आतंकवाद का भी किया जिक्र  

योगी आदित्यनाथ ने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी ने भारत में आतंकवाद का खात्मा कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर कहीं पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान सफाई देता है कि इसमें उसका कोई हाथ नहीं है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को डर है कि अगर भारत में कोई आतंकवादी घटना हुई तो उसे परिणाम भुगतना पड़ेगा.

calender
23 April 2024, 10:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो