Hemant Soren: ED की बड़ी कार्रवाई, जब्त की हेमंत सोरेन की BMW कार

Hemant Soren: दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तीन ठिकानों पर ईडी ने सोमवार 29 जनवरी को छापेमारी की. जिन तीन ठीकानों पर ईडी के छापेमारी की

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Hemant Soren: दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तीन ठिकानों पर ईडी ने सोमवार 29 जनवरी को छापेमारी की. जिन तीन ठीकानों पर ईडी के छापेमारी की उससे झारखंड भवन हेमंत सोरेने के आवास शांति निकेतन पैलेस और मोतीलाल नेहरू मार्ग शामिल हैं. ईडी की टीम अपने साथ हेमंत सोरेन की बीएमडब्ल्यू कार ले गई. कार से ED ने कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के घर से ई़डी अधिकारी की टीम निकल गई है. सोमवार सुबह सात बजे हेमंत सोरेन पहुंची थी लेकिन मुख्यमंत्री के आवास पर घर नहीं मिलें. सुत्रों के मुताबिक ये कार बेनामी सम्पति से खरीदी गई थी. ईडी का दावा है कि हेमंत सोरेन से उनका अब तक कोई संपर्क नहीं हो पाया है. एयरपोर्ट पर अभी भी ईडी टीम मौजूद है.

JMM ने बयान जारी कर कहा

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने बयान जारी कर कहा- 'जब से झारखंड में गठबंधन सरकार बनी है, आदिवासी युवा हेमंत सोरेन के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार और बीजेपी सरकार गिराने की साजिशें रच रही हैं...आखिर राजनीतिक प्रयास, अब केंद्र और भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं."

आज सुबह 7 बजे से प्रवर्तन निदेशालय की टीम जमीन घोटाले मामले में जांच पड़ताल की थी. वहीं आज ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन के घर शांति निकेतन पहुंची थी जहां से उन्हें कुछ दस्तावेज तो मिले लेकिन सोरेन नहीं मिले. ईडी की टीम सीएम से पहले एक बार पूछताछ कर चुकी है लेकिन अब दोबारा पूछताछ करने के लिए समन भेजा था लेकिन उनका कोई अता पता नहीं चल रहा था.

ये हैं पूरा मामला

दरअसल, ये मामला जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है. इस जमीन की मालिकाना हक माफिया के पास है. ईडी ने अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें साल 2011 के बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन का भी नाम शामिल है. वहीं अब इस  ईडी के रडार पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन है

calender
29 January 2024, 11:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो